Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सरकार की नरमी का बैड इफेक्ट, आतंकी संगठनों ने तेज की युवाओं की भर्ती

Publish Date: July 21 2018 12:10:08pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों पर नरम रुख से भारी नुकसान होता दिख रहा है। इन संगठनों में स्थानीय युवाओं की भर्ती तेजी से बढ़ रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर इन दिनों जैश-ए-मोहम्मद के कॉडर कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में काफी सक्रिय हैं। एसएसपी पुलवामा मोहम्मद असलाम ने बताया कि पुलवामा जिले में फिलहाल 15 पाकिस्तानी जैश आतंकियों ने घुसपैठ की है जिनमें से 3 एक्सप्लोसिव डिवाइस एक्सपर्ट हैं। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहा है कि कई नौजवानों को जैश में शामिल होने के लिए लुभाया जा रहा है जिसे हिज्बुल जैसे दूसरे आतंकी संगठनों से बेहतर फंडेड और संगठित माना जाता है। एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, इन युवाओं को गिरोह में शामिल कराने का काम मुख्य रूप से पाकिस्तानी जैश कमांडर बाबर कर रहा था जिसे हाल ही में सुरक्षा बलों ने शोपियां में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। 

एसएसपी ने बताया, बाबर दक्षिण कश्मीर में सक्रिय था और तीन साल से यहां उसने घुसपैठ कर रखी थी। उसने आतंकी समूह में 19 स्थानीय युवकों को शामिल किया था। जैश को घाटी से पूरी तरह समाप्त कर दिया गया था लेकिन अब वह खुद को पुनर्जीवित करने के लिए पुराने हरकत-उल-अंसार नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले दो साल में कश्मीर में हुए कई हमलों में जैश का नाम आया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top