Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी राज में किसानो के जीवन में आई खुशहाली: योगी

Publish Date: July 21 2018 04:33:28pm

शाहजहांपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के शासनकाल में जनहित की तमाम कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब और किसान तबके को मिल रहा है जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार आया है।

रोजा स्थित रेलवे मैदान पर किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आजादी के बाद से किसान कभी भी राजनीति का मुख्य एजेंडा पर नहीं रहे थे, लेकिन चार साल पहले केन्द्र में सत्तारूढ हुयी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में पहली बार यह संभव हुआ। इस दौरान अनेक योजनाएं किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए चालू की गई। 

उन्होने कहा कि सूबे में दो करोड़ 33 लाख किसान विभिन्न प्रकार के जिंस की लागत में दाम बढ़ने से लाभांवित हुए हैं। गेहूं, धान, दलहन, तिलहन का किसानों को उचित दाम देने का काम हुआ है। प्रदेश में पहली बार दो लाख करोड़ रुपये की राशि सीधे किसानो के खातों में भेजने का काम किया जिससे दो करोड़ 33 लाख किसान लाभान्वित हुए। किसानों को गन्ना मूल्यों के भुगतान कराने में राज्य सरकार सक्षम हुई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी के मार्गदर्शन में 34 हजार किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ है। 2014 में जब मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, तब उन्होने कहा था कि सरकार किसान, नौजवान के लिए काम करेगी। इस क्रम में अनेक जनहित योजनाएं लागू की गई जिससे गन्ना किसानों की आय में वृद्धि हुयी। उन्होने कहा कि वर्ष 2022 तक हर गरीब को आवास मिलेगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होने कहा कि मोदी के शासनकाल में पूरी दुनिया में देश का कद बढ़ा है। 

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पर भरोसा करते हैं। चांदी की चम्‍मच लेकर पैदा होने वाले नामदार कांग्रेस के गले पड़े हैं लेकिन वो कल मोदी के गले पड़ने आए तो प्रधानमंत्री ने उन्‍हें पीठ थपथपाकर आगे भेज दिया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

साउथ की ये मशहूर एक्ट्रेस ड्रग्स के साथ हुई गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अश्वथी बाबू मलयालम टीवी और फिल्मों का जाना-माना नाम है। अश...

top