Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश के इस अस्पताल में रोज दम तोड़ रहे नवजात बच्चे

Publish Date: July 21 2018 09:06:23pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): भोपाल के गुना जिले में जिला अस्पताल में स्थित एसएनसीयू में पिछले 3 दिनों में कथित रूप से 6 बच्चों की मौत हो चुकी है। मामले की जानकारी देते हुए गुना जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बताया मेडिकल लापरवाही के कारण कथित रूप से एक सप्ताह में 6 नवजात बच्चों की मौत हो गई। डॉक्टर ने आगे बताया, 1 से 21 जुलाई तक 29 नवजात बच्चों की मौतें हो चुकी है। पिछले 3 महीनों में 948 नवजात बच्चों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से 118 की मौत हो गई थी। अप्रैल में 26, मई में 43 और जून में 49 नवजात बच्चों की मौत हो गई थी। 

सुत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि इन बच्चों की मौत इसलिए हुई है, क्योंकि एसएनसीयू में पिछले सात दिनों से कोई डॉक्टर नहीं है। एसएनसीयू में कुल 04 डॉक्टर पदस्थ थे, लेकिन इनमें से किसी का तबादला हो गया, तो कोई छुट्टी पर चला गया है। किसी डॉक्टर को ट्रेनिंग पर भेज दिया गया है। नियमानुसार इस इकाई में 24 घंटे कम से कम एक डॉक्टर का मौजूद रहना जरूरी है, लेकिन यहां कोई डॉक्टर न होने कारण अब तक 06 बच्चों की मौत हो चुकी है।

इसको लेकर पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्विटर के जरिए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि ‘शिवराज जी बीमारू प्रदेश से ये कैसा विकसित प्रदेश बनाया आपने, गुना में सात दिन से डॉक्टर नहीं होने के कारण एसएनसीयू में तीन दिन में छह मासूम बच्चों की मौत? और आप जनआशीर्वाद यात्रा पर…आपकी सरकार में प्रदेश विकसित नहीं बीमारू बना है’।

कमलनाथ ने सड़कों की दुर्दशा को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि ‘ राष्ट्रीय राजमार्गों की दुर्दशा पर तत्कालीन केन्द्र की कांग्रेस सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोलने वाले शिवराज जी, आज प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्गों की हालत पर आप चुप क्यों हैं?
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top