Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत में आतंकी नेटवर्क खड़ा करने की फिराक में ISI, दाऊद को सौंपी जिम्मेदारी

Publish Date: July 22 2018 11:12:43am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तानी खुफिया इकाई आईएसआई भारत में आतंक फैलाने के लिए डॉन दाऊद इब्राहिम को पूर्ण रूप से जिम्मेबारी सौंप दी है। एक खुफिया इनपुट में बताया गया है कि अंडरवल्र्ड के 25 नए गुर्गों की एक टीम के जरिये भारत में तबाही मचाने की साजिश है। एजेंसियों ने इस खुफिया सूचना के मद्देनजर उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में अंडरवल्र्ड की गतिविधियों पर पैनी नजर गड़ा रखी है। दिल्ली और एनसीआर में विशेष चौकसी बरती जा रही है। खुफिया सूचना के अनुसार डी कंपनी में दाऊद इब्राहिम के बाद टॉप-फाइव में से एक माने जाने वाले फहीम मचमच को यह जिम्मेदारी दी गई है। 

फहीम अंडरवल्र्ड के गुर्गों को रकम से लेकर हथियार तक मुहैया कराने के लिए अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है। उसने इस साजिश को पूरा करने के लिए नेटवर्क से जुड़े तीन गुर्गों को लगा रखा है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक दाऊद पहले भी कई बार फहीम मचमच के जरिये भारत में अंडरवल्र्ड का बेस तैयार करने का निर्देश दे चुका है। देश में अंडरवल्र्ड का गढ़ माने जाने वाले मुंबई के अलावा गुजरात तक में उसे अंडरवल्र्ड का नेटवर्क खड़ा करने का काम सौंपा जा चुका है। मचमच मुंबई के अलावा उत्तर भारत के कई इलाकों खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में अपने गुर्गों को सक्रिय करने का प्रयास करता रहता है। 

सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है कि फहीम मचमच के गुर्गे इसके पहले गुजरात में दबोचे जा चुके हैं। इनमें खासतौर से विक्की व लड्डन नाम के शूटर शामिल हैं। इन्होंने पूछताछ में खुलासा किया था कि वे फहीम मचमच के इशारे पर काम करते हैं। उनकी टीम मचमच ने ही तैयार की है। इसके लिए उसने ही रकम की व्यवस्था की है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक सीमापार से आतंकियों की घुसपैठ रोकने में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की लगातार बढ़ती चौकसी को देखते हुए आईएसआई ने यह नया पैंतरा खेला है। आईएसआई अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए भारत में सक्रिय बदमाशों की एक खेप को अंडरवल्र्ड से जोड़ते हुए उन्हें तबाही फैलाने के लिए इस्तेमाल करना चाहती है।

फहीम मचमच दाऊद का दाहिना हाथ माना जाता है। सुरक्षा एजेंसियां यहां तक कहती हैं कि दाऊद अपने तमाम शूटर में से सिर्फ इसे ही सीधे तौर पर कोई निर्देश देता है। यह अक्सर दुबई व कराची के बीच सक्रिय रहता है। एजेंसियों के मुताबिक फहीम की मूवमेंट सबसे अधिक मध्य पूर्व के देशों जैसे दुबई, सऊदी, अबुधाबी और यूएई के कुछ इलाकों में मिली है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नोटबुक' खूबसूरत और रंगीन प्रेम कहानी है : जहीर इकबाल

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'नोटबुक' के साथ हिंदी फिल्म उद्योग में कदम रख रह...

top