Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसानों के लिए भाजपा सरकार से अधिक किसी ने काम नहीं किया: श्रीकांत शर्मा

Publish Date: July 22 2018 12:25:42pm

मथुरा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने किसान के हित में जितना अधिक काम किया है उतना किसी सरकार ने नही किया। उन्होने यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने देश की मंडियों को जोड़कर किसान को इस बात की सुविधा दी कि वह अपने माल को आन लाइन देश की किसी भी ऐसी मंडी में बेच सकें जहां पर उनको अधिकतम मूल्य मिल सकता है। भाजपा ने किसानों को नीम कोटेड यूरिया का लाभ दिया, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना आदि का लाभ मिलना सुनिश्चित किया। 

उन्होने कहा कि धान और गेहूं के क्रय केन्द्रों में किसान की उपज की बिक्री सही समय पर सही तरीके से, सही मूल्य पर करने तथा उसे दलालों से मुक्त कराने का काम किया। 2022 तक किसान की आय को दो गुना करने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। शर्मा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उनकी सरकार स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। इसी दिशा में मथुरा के तीन गांव बाबूगढ़, सकराया और नगला बिहारी के स्कूलों में उन्होंने बच्चों को आर ओ प्लांट का पानी मिलना, स्कूलों में चहारदीवारी का बनना सुनिश्चित भी किया है। उनका कहना था कि उनकी सरकार का फोकस बेसिक शिक्षा में सुधार की ओर है और इसे वे मथुरा के स्कूलों में भी सुनिश्चित कर रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top