Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा नेताओं के बयान से बढ़ रही देश में लिंचिंग की घटनाएं: अली अनवर

Publish Date: July 22 2018 02:40:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकतांत्रिक जनता दल के नेता अौर पूर्व सांसद अली अनवर ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के मंत्रियों, सांसदों तथा विधायकों की वजह देश में लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। अनवर तथा मेवाती मोर्चा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष फखरूद्दीन कोटिया ने आज यहां एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि उच्चतम न्यायालय की हिदायत के बाद भी देश में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं। 

हाल ही में अलवर में 29 साल के पशुपालक अकबर मेव की हत्या तो संसद में अविश्वास प्रस्ताव चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री के भाषण के दूसरे दिन ही हुई है। बयान में कहा गया है कि ऐसा इसलिए हो रहा है कि सरकार के मुखिया की कथनी और करनी में जमीन अासमान का फर्क है। 

बयान में कहा गया है कि अकेले हरियाणा में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या की यह पांचवीं घटना है। सबसे पहले जब पहलू खां की हत्या हुई तो उसके मौत से पहले दिए गए बयान में नामजद छह अभियुक्तों का नाम बाद में प्राथमिकी(एफआईआर) से हटा दिया गया तथा इस मामले के तीन अभियुक्त जमानत पर बाहर हैं। 

पहलू खां की हत्या के समय भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ज्ञान देव आहुजा का बयान हत्या के पक्ष में आया था। इस घटना में भी वह हत्यारों के बचाव में बयान दे रहे हैं। अकबर की हत्या जिस रामगढ़ क्षेत्र में हुई है वहां के भाजपा विधायक बनवारी लाल ने बयान दिया है कि मुसलमान किसी काम के लिए उनके दफ्तर में नहीं आ सकते हैं। 

भाजपा सरकार के मंत्रियों, सांसदों तथा विधायकों के इस तरह के बयान के चलते ही देश में इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही है। राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुधरा राजे सिंधिया का इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का बयान तो स्वागत योग्य है, लेकिन उनके गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया का बयान इस तरह की घटनाओं की लीपापोती करने वाला है। दोनों नेताओं ने कहा कि भाजपा नेताओं का इस मामले में बयान संविधान तथा लोकतंत्र के लिए खतरा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top