Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अफवाह फैलाने वालों पर होगी बड़ी कार्रवाई, नहीं मिलेगी नौकरी

Publish Date: July 22 2018 04:01:59pm

हलद्वानी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को अब सरकारी नौकरी से बंचित रहना होगा। ऐसे लोगों को नौकरी पाने में दिक्कत हो सकती है। दरअसल, सोशल मीडिया में भड़काऊ मैसेज भेजने या फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस सख्त रवैया अपनाया है। कुमाऊं रेंज आई जी पूरन सिंह रावत ने ऐसे लोगों को सख्त चेतावनी दी है कि अफवाह फैलाने वालों को सरकारी नौकरी के लिए होने वाले सत्यापन, ठेकेदारी के पंजीकरण, शस्त्र लाइसेंस और पासपोर्ट बनाने में पुलिस सत्यापन में इसका स्पष्ट उल्लेख किया जाएगा।

आईजी कुमाऊं रावत ने अपील जारी करते हुए लोगों को आगाह किया कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार की अफवाह वायरल करने का खामियाजा भुगतना होगा। किसी भी प्रकार की अफवाह क्षेत्र विशेष के लोगों के लिए दहशत का पयाज़्य बनती है। लिहाजा इस प्रकार के कृत्य अपराध की श्रेणी में आते हैं। आईजी रावत ने बताया कि कुमाऊं मंडल में अब तक 9 लोगों के खिलाफ अफवाह फैलाने के जुर्म में कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि नैनीताल जिले में 5, चम्पावत में 3 और बागेश्वर जिले में 1 आरोपी के खिलाफ कारज़्वाई की जा चुकी है।

आईजी रावत ने सख्त चेतावनी दी है कि रात्रि गश्त के नाम पर किसी भी व्यक्ति से अभद्रता या मारपीट किसी भी हाल में बदाज़्श्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कई स्थानों से राह चलते लोगों को संदिग्ध बताकर उनके साथ मारपीट की शिकायतें मिल रही हैं। कहीं पर भी संदिग्ध के दिखने की सूचना पुलिस को दें। यदि किसी ने भी कानून हाथ में लेने की कोशिश की, तो उसे नहीं बख्शा जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top