Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CWC बैठक में 2019 पर मंथन, राहुल होंगे महागठबंधन का चेहरा 

Publish Date: July 22 2018 04:25:22pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस की केन्द्रीय समिति (सीडब्लूसी) ने साफ कर दिया है कि 2019 का लोकसभा चुनाव पार्टी महागठबंधन के साथ लगेगी लेकिन गठबंधन का चेहरा राहुल गांधी ही होंगे। रविवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी इस मसले पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान कुछ नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि महागठबंधन के केंद्र में कांग्रेस रहे और राहुल गांधी ही उसका चेहरा हों।

महागठबंधन बनने की स्थिति में कौन उसे लीड करेगा, इसे लेकर अभी कयासों के दौर ही चल रहे थे। कहीं से  ममता बनर्जी की आवाज उठ रही थी, तो कोई मायावती को इसके लिए उपयुक्त उम्मीदवार के तौर पर देख रहा था लेकिन राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार हुई कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति की बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि गठबंधन का चेहरा कांग्रेस नेता ही बने।

बैठक में राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट, शक्ति सिंह गोहिल और रमेश चेन्निथला जैसे कुछ नेताओं ने कहा कि हमें रणनीतिक गठबंधन बनाना चाहिए, साथ ही कोशिश करनी चाहिए कि गठबंधन के केंद्र में कांग्रेस हो। इन नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि हम सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरें और हमारे नेता राहुल गांधी गठबंधन का चेहरा हों। वर्किंग कमेटी की बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी महागठबंधन की बात पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए साथ आना जरूरी है। सोनिया गांधी ने कहा कि समान विचारधारा वाले दल निजी महत्वाकांक्षाएं छोड़कर साथ आएं।

सोनिया गांधी ने कहा, हम गठबंधन करने और उसे सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस प्रयास में हम सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हैं। उन्होंने कहा, हमें खतरनाक शासन से लोगों को बचाना होगा जो भारत के लोकतंत्र को संकट में डाल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बयानबाजी उनकी इस हताशा को दिखाती है कि मोदी सरकार के जाने की उलटी गिनती शुरू हो गई है। साथ ही सोनिया गांधी ने यह भी संकेत दिया कि कांग्रेस महागठबंधन को साथ लेकर तो चलेगी लेकिन गठबंधन का चेहरा कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ही होंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top