Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश के कई राज्यों में भारी बारिश, उफान पर नदियां, चेतावनी जारी 

Publish Date: July 22 2018 05:34:29pm

कोलकाता(उत्तम हिन्दू न्यूज)-  मौसम विभाग के अधिकारियों ने रविवार को पश्चिम बंगाल के पांच जिलों में गरज के साथ बारिश होने तथा तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है। वहीं देश के 11 राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो गया है। महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब-हरियाणा, बिहार, असम, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हुई है।

लगातार हो रही भारी बारिश के चलते उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश और बिहार में गंगा, घाघरा, कोसी, सरयू, गंडक और शारदा नदियां पूरे उफान पर हैं। कई जगह नदियां खतरे के निशान तक पहुंच गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के समुद्र तटों के निकट बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बनने से अगले 12 घंटों तक इसकी तीव्रता बनी रहेगी जिससे पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। 
 
अधिकारी ने कहा, "ओडिशा, बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों में अगले 48 घंटों में समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब होने की संभावना है। मछुआरों को इन इलाकों में समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी गई है।" वहीं दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारंखड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, दक्षिण कोंकण और गोवा, तमिलनाडु, तटीय और दक्षिण सुदूर कर्नाटक तथा केरल में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top