Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ट्रेन के साथ पूर्वांचल के विकास की रफ्तार भी बढ़ेगी: सिन्हा

Publish Date: July 22 2018 06:26:06pm

गाजीपुर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- केंद्रीय संचार (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पूर्वांचल में रेलवे की आधारभूत संरचाना पर गत साढ़े चार वर्षों में किये निवेश से रेल गाड़ियों के साथ-साथ क्षेत्र के विकास की रफ्तार भी तेज होगी।

सिन्हा ने रविवार यहां पूर्वोत्तर रेलवे की 40.62 करोड़ रुपये लागत की दो परियोजनाओं- क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान (21 करोड़) एवं गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर वाशिंग लाइन (19.62 करोड़) के उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि पूर्वांचल में रेलवे के आधारभूत संरचना के विकास पर करीब साढ़े चार वर्षों के दौरान जितने निवेश किये गए हैं, उतने पिछले 30-40 वर्षों में भी नहीं हुए।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में रेलवे के ढ़ांचागत विकास से जुड़े कई कार्य लगभग पूरे कर लिये गए हैं और उन्हें उम्मीद है कि अगले 10-15 दिनों में रेल गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर चलेंगी। उन्होंने कहा कि रेल पटरियों की मरम्मत एवं अन्य कार्यों की वजह से गत पांच-छह माह में सबसे अधिक ‘ब्लॉक’ किये गए, जिसके कारण रेल गाड़ियों के आवागम पर विपरीत असर पड़ा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top