Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी की पार्टी नेताओं को कड़ी चेतावनी, कहा- 'गलत बयानबाजी की तो नपेंगे

Publish Date: July 22 2018 08:03:46pm

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के बाद राहुल गांधी अब सत्ता को अपने हाथ में लेने के लिए साम दाम-दंड भेद हर तरीके का सहारा लेने वाले है। 

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने सख्त लहजे में कहा, 'हम एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। पार्टी फोरम में सभी को अपनी बात रखने का हक है, यही पार्टी नेता कोई गलत बयानबाजी करते हैं और हमारी इस लड़ाई को कमजोर करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में मैं कोई संकोच नहीं करूंगा।' राहुल गांधी ने कहा कि सीडब्ल्यूसी में युवाओं और अनुभवी नेताओं के बीच संतुलन बनाने की कोशिश की है।  सीडब्ल्यूसी गठन का मकसद पार्टी में समावेशी विचारधारा को शामिल करके पार्टी को गतिशील बनाना है। उन्होंने कहा कि पार्टी को मतदाता स्तर पर पहुंचाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। हमें उन लोगों की पहचान करनी है जो हमें वोट नहीं देते हैं। हमें इस तरह की रणनीति तैयार करनी है जिससे हम हर मतदाता तक पहुंच कर उनका विश्वास हासिल कर सकें। यह वर्किंग कमेटी हर भारतीय की आवाज बनेगी और उन्हें अपनी बात रखने का मंच देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक प्रगतिशील विचारधारा की पार्टी है। सभी को साथ लेकर चलने की विचारधारा की पार्टी है। हम सबके हैं और सभी के लिए संघर्ष करते हैं। हम इसी विचारधारा को पूरे देश में फैलाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी एप्रोच बदलनी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आज हर संस्थान में संघ विचारधारा के लोगों को बैठा रखा है। इस विचारधारा ने देश को तोड़ने का काम किया है। कांग्रेस को इसकी भरपाई करनी होगी। राहुल ने कहा कि हमें हर लेवल पर हर समुदाय के नेता खड़े करने हैं। जहां हमारी पकड़ नहीं है। उन्होंने कहा कि हम केवल वहां तक जाते हैं जहां हमारे लोग हैं। जहां हमारा आधार नहीं है, हम वहां अपनी पहुंच नहीं बनाते हैं। लेकिन संघ और बीजेपी वहां तक जाती है जहां उनका कोई आधार नहीं है, जहां उनकी कोई पकड़ नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि हर जाति, हर धर्म के लोग कांग्रेस से जुड़ना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए हमें उनके पास जाना होगा। कमेटी की बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि अगर चुनाव जीता जाएगा तो विपक्ष की एकजुटता से जीता जाएगा। इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया सिंधिया ने कहा कि अगर इस गठबंधन में कांग्रेस की विचारधारा शामिल नहीं हुई तो यह चुनाव शार्ट टर्म के लिए जीता जाएगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top