Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी हुए अंतर्धान, तीर्थ यात्रियों में छाई निराशा

Publish Date: July 22 2018 08:40:15pm

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पवित्र अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्री निराश हो गए है, क्योंकि दो महीने तक चलने वाली पवित्र अमरनाथ यात्रा पूरी होने से पहले ही बाबा बर्फानी अंतर्धान हो गए हैं।

शिवलिंग का आकार पिछले दिनों से ही कम होता जा रहा था। बता दें कि पिछले 10 सालों से ही एेसा हो रहा है, य़ात्रा की अवधि खत्म होने से पहले ही शिवलिंग पिघल जाता है। शिवंलिंग के पिघलने से भोले के भक्त काफी निराश है। शिवलिंग को पिघलने से बचाने के लिए इस बार एनजीटी ने चिंता जताई थी। हर साल शिवलिंग पिघलने के चलते ही हेलिकॉप्टर को गुफा से दूर पंजतरिणी में लैंड कराया जा रहा है।

बता दें कि अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू हुई थी, जो 26 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। अब तक करीब दो लाख 30 हजार यात्रियों ने अमरनाथ बाबा के दर्शन कर लिए हैं। बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गो पर तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं भी उपलब्ध हैं।

Image result for अमरनाथ

Image result for अमरनाथ

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top