Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संसद में राहुल के खिलाफ आज प्रस्तुत हो सकता है विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

Publish Date: July 23 2018 10:18:24am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने घोषणा की थी की उसकी ओर से अब संसद में कांग्रेस के अध्यक्ष एवं प्रतिपक्षी सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाएगा। संभवत: आज बीजेपी की बोर से संसद में यह प्रस्ताव प्रस्तुत की जा सकती है।

अविश्वास प्रस्ताव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद मोदी सरकार के हौसले बुलंद हैं तो वहीं अब वह विपक्ष पर पूरी तरह से हावी होने की तैयारी में है। सोमवार को लोकसभा में सबसे बड़ा मुद्दा राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा लगाए गए आरोपों पर उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस रह सकता है।

शुक्रवार को अपने भाषण के दौरान राहुल ने राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया था। जिसके बाद बीजेपी सांसद प्रहलाद जोशी ने राहुल पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाए। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह स्वयं फ्रांस के राष्ट्रपति से मिले थे जब वे दिल्ली आए थे। 

इस मुलाकात के दौरान उन्होने फ्रांस के राष्ट्रपति से पूछा कि क्या इस तरह की कोई शर्त है जिसमें राफेल के विमानों की कीमत गुप्त रखने की बात है? तब फ्रांस के राष्ट्रपति ने उनसे कहा कि ऐसी कोई शतज़् नहीं है। आप पूरे देश को राफेल की कीमत के बारे में बता सकते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top