Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा-शिवसेना का गठबंधन खत्म, महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में शाह

Publish Date: July 23 2018 11:04:53am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसद में जिस तरह से अविश्वास प्रस्ताव के दौरान शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थंन देने से इनकार करते हुए सदन से वॉकाउट किया, उसके बाद भाजपा महाराष्ट्र में अकेले ही चुनाव के मैदान में उतरने की तैयारी में जुट गयी है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने हमे साफ तौर पर बता दिया है कि अकेले चुनाव की तैयारी करिए। शाह ने साफ तौर पर कहा है कि लोकसभा की सभी 48 सीट और विधानसभा की सभी 288 सीटों पर भाजपा अकेले ही चुनाव लडऩे की चुनाव लड़ेगी। शाह ने यह बात रविवार को मुंबई में पार्टी के नेताओं से हुई बैठक के दौरान कही है।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि यह बैठक चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए की गई थी, साथ ही इस दौरान इस बात पर चर्चा हुई कि कैसे महाराष्ट्र में संगठन को मजबूत किया जाए। इस दौरान जो सबसे अहम चर्चा का विषय रहा वह यह कि सभी 48 लोकसभा और 288 विधानसभा सीटों पर पार्टी की स्थिति को मजबूत करने की बात कही गई है। आपको बता दें कि 2014 में भाजपा ने 23 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि 123 विधानसभा सीटों पर पार्टी ने अपनी जीत का परचम लहराया था।

पार्टी इस बात पर अपना पूरा जोर लगा रही है कि जो सीटें उसने पहले जीत रखी है उसपर वह फिर से जीत दर्ज करे और इसके अतिरिक्त भी सीटों पर जीत दर्ज करे। भाजपा शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गणित को बिगाडऩे की योजना बना रही है। बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया है कि चुनाव की जिम्मेदारी किसी बहुत ही सक्षम व्यक्ति के हाथों में दी जाएगी, जिसपर इस बात की जिम्मेदारी होगी कि कैसे वह 48 सीटों पर पार्टी का विस्तार करता है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top