Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी ने तिलक, आजाद को दी श्रद्धांजलि

Publish Date: July 23 2018 11:06:19am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अनगिनत भारतीयों के बीच देशभक्ति की ‘चिंगारी प्रज्जवलित’ की। 

मोदी ने ट्वीट किया,“मैं लोकमान्य तिलक की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। उन्होंने अनगिनत भारतीयों के बीच देशभक्ति की चिंगारी प्रज्जवलित की। उन्होंने सफलतापूर्वक समाज के सभी वर्गों के लोगों को संगठित किया तथा हमारे नागरिकों एवं भारत के गौरवशाली अतीत के बीच संबंध को और गहरा कर दिया।” उन्होंने आगे लिखा,“लोकमान्य तिलक ने शिक्षा पर भी जोर दिया।” 

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में चंद्रशेखर आजाद को याद करते हुए लिखा,“ महान चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उनको मेरी श्रद्धांजलि। भारत माता के एक बहादुर सुपुत्र, उन्होंने खुद को न्यौछावर कर दिया ताकि उनके साथी नागरिक उपनिवेशवाद से आजादी हासिल कर सकें। भारतीय पीढ़ी उनके साहस से प्रेरित हैं।” बाल गंगाधर तिलक का जन्म 23 जुलाई 1856 को हुआ था और उनका निधन एक अगस्त 1920 को हुआ। ब्रिटिश औपनिवेशिक अधिकारियों ने उन्हें ‘भारतीय अशांति का जनक’ कहा था। चंद्रशेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को हुआ। अपने स्वयं के नाम ‘आज़ाद’ के नाम से मशहूर चंद्रशेखर ने अंग्रेजी सेना से घिर जाने के बाद 27 फरवरी 1931 को इलाहाबाद में गोली मारकर अपनी जान दे दी थी।

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top