Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा में हंगामा, सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित

Publish Date: July 23 2018 11:59:29am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो पर कांग्रेस के नेता एवं राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने आज राज्यसभा के अंदर बड़ी गंभीर टिप्पणी की। इसके बाद सदन में जबरदस्त हंगामा खड़ा हो गया। हंगामें के बीच सभापति ने राज्यसभा की कार्रवाई 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। संसद के मानसूत्र सत्र का आज चौथा दिन है।

शुक्रवार को टीडीपी का अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में गिरने के बाद आज पहली बार संसद की कार्यवाही चलेगी। राज्यसभा में एंजेडे में आज तीन अहम विधेयक हैं वहीं लोकसभा में बैंकरप्सी कोड का दूसरा संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा। संसद में आज राफेल डील के मुद्दे पर हंगामे के भी आसार हैं। वहीं आंध्र प्रदेश के मुद्दे पर भी सदन में गतिरोध हो सकता है। 

सोमवार को राज्यसभा में सभापति ने नियमों के तहत मुद्दे उठाने की मांग की। इसी बीच कुछ सांसद वेल में आकर खड़े हो गए और हंगामा करने लगे। हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्यसभा में भ्रष्टाचार निवारण बिल का मुद्दा उठाते हुए जांच एजेंसियों को दुरुपयोग का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी जैसे संस्थाएं डर का माहौल बना रही हैं। कई मामलों में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की जा रही हैं। सभापति ने इसपर आपत्ति जताई और कहा कि किसी एक मामले की बिनाह पर आप किसी संस्था की विश्वसनीयता पर सवाल नहीं उठा सकते। इसके बाद सत्ता और विपक्षी सांसदों के बीच हंगामा शुरू हो गया और सभापति ने सदन की कार्रवाई को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top