Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नफरत नहीं, प्यार और खुशियां फैलाता है सोशल मीडिया- शिवराज

Publish Date: July 23 2018 12:49:59pm

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश के देवास जिले के एक किशोर के परिवार के लिए सरकार की योजनाओं के माध्यम से पक्का मकान, शौचालय और अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कौन कहता है कि सोशल मीडिया सिर्फ नफरत फैलाता है, ये तो जरूरतमंद परिवारों की जिंदगियों काे खुशियों से भर देता है।

दरअसल देवास जिले के एक मजदूर परिवार के किशोर बच्चे आशाराम चौधरी का पिछले दिनों ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, जोधपुर में एडमिशन हुआ था। किशोर के पिता रंजीत चौधरी देवास जिले के विजयगंजमंडी में पन्नी बीनने वाले मजदूर हैं। परिवार के पास एम्स की फीस भरने लायक राशि नहीं थी। इस बारे में एक यूजर ने ट्वीट के माध्यम से चौहान को जानकारी दी और किशोर की मदद करने की अपील की। इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि जिला कलेक्टर श्रीकांत पांडेय को किशोर को तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। वह मेधावी विद्यार्थी योजना के लिए भी पात्र है, जिसके तहत सरकार उसकी फीस भरेगी। 

चौहान ने कहा कि परिवार को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पक्का मकान, शौचालय और बिजली की उपलब्धता भी कराई जा रही है। कौन कहता है कि सोशल मीडिया सिर्फ नफरत फैलाता है, ये तो ऐसे परिवारों के जीवन में प्यार और खुशियां भी दे रहा है। चौहान के मामले में हस्तक्षेप करने के बाद देवास कलेक्टर श्रीकांत पांडेय ने आशाराम चौधरी को तात्कालिक सहायता के तौर पर 25 हजार रुपए की राशि का चेक प्रदान किया। उन्होंने कहा कि आशाराम की मेडिकल की पढ़ाई पर फीस का खर्च राज्य शासन वहन करेगा, वहीं जिला प्रशासन द्वारा आशाराम के परिवार को विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित भी किया जाएगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top