Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब नोटिस ऑनलाइन भी दे सकेंगे राज्यसभा सदस्य 

Publish Date: July 23 2018 01:16:56pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूूज) : अब राज्यसभा के सदस्य शून्य काल कार्य में प्रश्न उठाने तथा स्थगन प्रस्ताव एवं अल्पकालिक चर्चा की मांग को लेकर अपनी नोटिस ऑनलाइन भी दे सकेंगे। सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज राज्यसभा में सदस्यों को बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए अब सदस्य अपनी नोटिस ऑन लाइन भी भेज सकते हैं लेकिन कोई सदस्य यदि लिखित तौर पर यह नोटिस भेजना चाहता है तो यह व्यवस्था भी जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कई बार सदस्य उनसे अपनी नोटिस के बारे में व्यक्तिगत तौर पर पूछताछ भी करते रहते हैं इसलिए वह उन्हें यह सलाह देते हैं कि बेहतर होगा कि वे इस बारे में अपनी पूछताछ राज्यसभा सचिवालय से करें लेकिन अगर वे उनसे ही जानना चाहते हैं तो कार्यालय में मिलकर अपनी नोटिस के संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

नायडू ने आशा व्यक्त की कि सदस्यों को सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने और ऑन लाइन नोटिस भेजने से उन्हें ही सुविधा होगी। उन्होंने सदस्यों को सदन में विलम्ब से आने और कार्यवाही के दौरान सदन से बाहर जाने के दौरान शांति बनाये रखने की अपील की।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top