Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राफेल डील : पीएम और रक्षा मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

Publish Date: July 23 2018 01:58:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर हार का मुंह देख चुकी कांग्रेस अब फिर से पीएम नरेंद्र मोदी को राफेल डील मुद्दे पर घेरने की तैयारी में है। इसी घेराव के तहत कांग्रेस मोदी और रक्षा मत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने जा रही है। सोमवार को पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के साथ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने संसद को गुमराह किया है, ये विशेषाधिकार का हनन है। कांग्रेस इसको लेकर लोकसभा में नोटिस भी देगी। 

पूर्व रक्षा मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राफेल सौदे में बड़ा घोटाला हुआ है और इस घोटाले को छिपाने के लिए प्रधानमंत्री तथा रक्षा मंत्री संसद तथा देश को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सौदे को लेकर फ्रांस के साथ 25 जनवरी 2008 को हुए समझौते में गोपनीयता का बार बार हवाला दिया जाता है लेकिन समझौते में विमानों की कीमत को गोपनीय रखने का कोई उल्लेख नहीं है।

एंटनी ने कहा कि समझौते में रक्षा सौदों की खरीद में कीमतों को छिपाने की बात का कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया है। समझौते में हथियारों के तकनीकी और क्षमता संबंधी विवरण के खुलासे की अनुमति नहीं है लेकिन इनकी कीमत बताने पर कोई पाबंदी नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने समझौते में गोपनीयता की बात कर गलत सूचना देश की संसद को दी है। इसका सीधा मतलब है कि सौदे में गोपनीयता की बात कर उन्होंने संसद को गुमराह किया है। यह संसद के विशेषाधिकार हनन मामला है और मोदी तथा सीतारमण के खिलाफ इस संबंध में अविश्वास प्रस्ताव लाने पर कांग्रेस संसदीय दल विचार कर निर्णय करेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top