Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बाढ़ पीडि़त राज्यों की भरपूर मदद करेगी केंद्र सरकार 

Publish Date: July 23 2018 02:42:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सरकार ने लोकसभा को सोमवार को आश्वस्त किया कि वह केरल समेत सभी बाढ़ पीडि़त राज्यों की पूरी मदद करेगी तथा इस मसले पर सदन में चर्चा के लिए भी तैयार है। सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के के.सी. वेणुगोपाल द्वारा केरल में बाढ़ का मुद्दा उठाये जाने पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा, केरल के साथ ओडिशा, कर्नाटक और बिहार भी बाढ़ से पीडि़त हैं। एक मंत्री को केरल भेजा गया है। जिस भी राज्य में बाढ़ आती है सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। उन्होंने इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करने की सलाह दी। 

इससे पहले वेणुगोपाल ने केरल में बाढ़ से स्थिति बेहद खराब होने की बात सदन में रखते हुए इसे ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने की माँग की। उन्होंने कहा कि हजारों की संख्या में घर बर्बाद हो गये हैं। लोगों को अस्थायी शिविरों में जाना पड़ा है। धान तथा विभिन्न नकदी फसलों को नुकसान पहुँचा है। शिविरों में सुविधाओं का अभाव है। समुद्र तट पर रहने वाली हजारों की आबादी के लिए संकट पैदा हो गया है। भारी आर्थिक क्षति पहुंची है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top