Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सबरीमाला में प्लास्टिक के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध

Publish Date: July 24 2018 10:52:10am

कोच्चि(उत्तम हिन्दू न्यूज)- केरल उच्च न्यायालय ने भगवान अयप्पा के प्रसिद्ध सबरीमला मंदिर में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर सोमवार को पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। उच्च न्यायालय ने दो वर्ष पहले घने जंगलों के बीच स्थित इस तीर्थस्थल पर प्लास्टिक के थैलों में किसी वस्तु अथवा प्लास्टिक की बोतल में पानी आदि की बिक्री पर रोक लगा दी थी। 

न्यायामूर्ति पी आर रामचंद्र मेनन और न्यायमूर्ति देवन रामचंद्रन की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा कि तीर्थयात्री केवल मंदिर के मुख्य पुजारी द्वारा बताये गये जैविक तरीके से अपघटित होने वाले उत्पादों को ही मंदिर ले जा सकेंगे। 

इस संबंध मं सबरीमला के विशेष आयुक्त की विशेष रिपोर्ट पर विचार करते हुए न्यायालय ने अधिकारियों को मंदिर और उसके परिसर में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। न्यायालय ने अधिकारियों को अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को भी उसके आदेश से अवगत कराने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि मंदिर और उसके आसपास प्लास्टिक के अंधाधुंध इस्तेमाल के कारण पर्यावरण संबंधी गंभीर समस्याओं की रिपोर्ट मिलने के बाद न्यायालय ने यह कदम उठाया है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 : बेस प्राइस से 46 गुणा महंगा बिका ये खिलाड़ी, क्रिकेट के लिए छोड़ दी थी नौकरी

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरुण चक्रवर्ती ने सभी को हैरान कर...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top