Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PM मोदी और रक्षा मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

Publish Date: July 24 2018 12:25:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मानसून सत्र के दौरान आज मंगलवार को कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव ला सकती है। इस बात के संकेत कल ही कांग्रेस की ओर से दिया गया था। मंगलवार को मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सांसदों की ओर से मुजफ्फरपुर में रेप की घटना पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव को नोटिस दिया गया है। वहीं सीपीएम ने लोकसभा में पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में हिंसा की घटनाओं पर चर्चा के लिए शून्य काल का नोटिस दिया है। 

आज राज्यसभा में आरजेडी सांसद मनोज झा ने मुजफ्फरपुर में लडि़कयों से रेप का मामला उठाते हुए कहा कि एक सिस्टम के तहत अगर रेप की घटनाएं हो रही हैं तो हम कैसा भारत बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बच्चियां महफूज नहीं हैं तो हमारे मंगलयान का कोई मतलब नहीं है। राज्यसभा में सपा सांसद रेवती रमण सिंह ने बाढ़ और सूख का मुद्दा उठाते हुए सरकार से पूछा कि हर साल बाढ़-सूखा आने के बावजूद भी सरकार इससे होने वाले नुकसान को भरपाई के लिए पर्याप्त इंतजाम क्यों नहीं करती है। उन्होंने कहा कि यूपी, बिहार जैसे हर साल सूखा पड़ता है तो क्यों नहीं सरकार इसका आंकलन कराती है। 

आज कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ  संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव ला सकती है। राफेल डील को लेकर पार्टी लगातार रक्षा मंत्री और पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाती आई है। कांग्रेस का आरोप है कि रक्षा मंत्री ने इस मामले में पीएम के कहने पर देश को गुमराह किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक 12 बजे के बाद यह प्रस्ताव लाया जा सकता है। लोकसभा में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि एमएसपी के फैसले से सबसे ज्यादा तकलीफ खुद स्वामीनाथन जी को है और उनकी ओर से की गईं सिफारिशों को लागू नहीं किया गया। उन्होंने सरकार से पूछा कि आप स्वामीनाथन रिपोर्ट को कब लागू करेंगे। इस पर कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि 2007 में यूपीए की सरकार ने ही इस नीति को मानने से इनकार कर दिया था। 

आम आदमी पार्टी संजय सिंह ने राज्यसभा में गंगा सफाई का मुद्दा उठाया। संजय सिंह ने कहा कि सरकार तमाम वादे करती रहती है लेकिन गंगा की मान्यता और पवित्रता पर खतरा है। उन्होंने कहा कि बांध बनाने से और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाने से गंगा की अविरलता खत्म होती जा रही है। टीएमसी सांसद शांता क्षत्री ने राज्यसभा में उठाया अलवर लिंचिंग का मुद्दा। सांसद ने पूछा कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठा रही है। इस मुद्दे पर कई सांसदों ने टीएमसी सांसद की बात का समर्थन किया। सभापति ने कहा कि सदन की मांग है कि लिंचिंग को रोकने के लिए कानून लाया जाए।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top