Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामले की सीबीआई जाँच की माँग

Publish Date: July 24 2018 04:22:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के मुजफ्फरपुर में अल्पावास गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण का मामला आज लोकसभा में उठा तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया कि राज्य से सिफारिश मिलते ही केंद्र सरकार मामले की जाँच केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप देगी। सिंह ने विपक्षी सदस्यों द्वारा यह मामला उठाये जाने पर कहा “निश्चित रूप से यह गंभीर विषय है। राज्य सरकार जैसे ही सिफारिश करती है हम सीबीआई जाँच का आदेश दे देंगे।” इससे पहले कांग्रेस की रंजीत रंजन ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुये कहा कि मुजफ्फरपुर के बालिका सुधार गृह में 29 बच्चियों के साथ यौन शोषण की पुष्टि हो चुकी है। 

पीड़ितों में एक सात साल की बच्ची शामिल है जो अब बोल भी नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि 13 बालिका तथा बाल सुधार गृहों पर आरोप हैं कि वहाँ यौन शोषण की रिपोर्टें सामने आयी हैं तथा पता चला है कि काउंसिलिंग के नाम पर उन्हें सफेदपोश लोगों के पास भेजा जाता था। रंजन ने कहा कि मुजफ्फरपुर से बच्चियों को मोकामा, भागलपुर और मधुबनी के अल्पावास गृहों में भेजा गया है। लेकिन इन अल्पावास गृहों पर भी भरोसा नहीं किया जा सकता। बच्चियों पर बयान बदलने के लिए दबाव बनाया जा सकता है।

उन्होंने माँग की कि अदालत की निगरानी में मामले की सीबीआई जाँच करायी जाये और जाँच तथा सुनवाई पूरी होने तक केंद्र सरकार बच्चियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। साथ ही उन्होंने देश भर में बाल सुधार गृहों, निजी स्कूलों तथा कस्तूरबा विद्यालयों के छात्रावासों की जाँच कराने की माँग की। राष्ट्रीय जनता दल के जयप्रकाश नारायण यादव ने आरोप लगाया कि मुजफ्फरपुर मामले के आरोपियों को रसूखदार लोगों का संरक्षण प्राप्त है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top