Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एसटीएफ ने किया फर्जी शिक्षक भर्ती कराने वाले वांछित आरोपी को गिरफ्तार

Publish Date: July 25 2018 10:44:24am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मथुरा कोतवाली क्षेत्र से बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी रुप से शिक्षकों को भर्ती कराने के मामले में वांछित चल रहे मुख्य आरोपी राजवीर सिंह काे गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां बुधवार को बताया कि मथुरा काेतवाली क्षेत्र से फर्जी रुप से शिक्षकों की भर्ती कराने वाले फरार आरोपी राजवीर सिंह को आगरा की एसटीएफ इकाई ने सरस्वती सेवा सदन के पास से मंगलवार शाम गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से कई नियुक्ति पत्र जिस पर बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर बनाये है के अलावा फर्जी दस्तावेज तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया गया कम्प्यूटर एवं अन्य दस्तावेज बरामद किये गये।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि माध्यमिक विद्यालयाें के लिए सहायक अध्यापकाें की भर्ती में मथुरा में कुछ पद खाली रह गये थे, जिसके सम्बन्ध में बीएसए कार्यालया में तैनात लीपिक महेश बाबू के अलावा कम्प्यूटर आपरेटर माेहित भारद्वाज, आलोक उपाध्याय, बंटी, बेगराज,चेतन, रविन्द्र चौधरी के अलावा माॅट ब्लाक के अनिल और ब्रजमाेहन बाबू और राया ब्लाक के भानू बाबू के सहयाेग से अपने कम्प्यूटर पर 108 फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार कर बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर कर शिक्षकाे काे नियुक्त कराया था। इन सभी की तैनाती मथुरा जिले के विभिन्न विद्यालयाें में कराई गई थी।

राजवीर के अनुसार इन नियुक्त कराये गये 108 फर्जी शिक्षकों मे से 28 उसके सम्पर्क में थे। इस दौरान उसने फर्जी मुहराें का भी प्रयाेग किया। उसने घर से पांच अभ्यर्थियाें की कूटरचित दस्तावेजाें से शिक्षक के पद पर नियुक्ति कराये जाने सम्बन्धी पत्रावलियों काे भी बरामद कराये। शिक्षक भर्ती कराने की एवं में उसे एक करोड़ 15 लाख की धनराशि मिली थी। सिंह ने बताया कि गिरफ्तार राजवीर सिंह के बैंक खाताें का सत्यापन कराया जायेगा तथा इसमे जमा धनराशि के जब्तीकरण की कार्रवाई करायी जायेगी। पकड़े गये आरोपी को कोतवाली मथुरा में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जायेगी। गौरतलब है कि इस मामले में कुछ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top