Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अफ्रीका के साथ साझेदारी मजबूत करेगा भारत : मोदी

Publish Date: July 25 2018 08:46:40pm

कम्पाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत अफ्रीका के साथ विकास और सुरक्षा साझेदारी को और मजबूत करेगा जिससे महाद्वीप में सशक्तीकरण के साधनों का निर्माण होगा। मोदी ने यहां युगांडा की संसद को संबोधित करते हुए कहा, हमारी विकास साझेदारी आपकी प्राथमिकताओं द्वारा निर्देशित की जाएगी। यह उन शर्तों पर होगी जो आपके लिए सुविधाजनक होंगे, जिनसे आपकी क्षमता का पूरा इस्तेमाल होगा और आपके भविष्य की राह बाधित नहीं होगी। उन्होंने कहा, हम अफ्रीकी प्रतिभा और कौशल पर भरोसा करेंगे। हम स्थानीय क्षमता का सृजन करेंगे और स्थानीय अवसरों को हरसंभव बढ़ावा देंगे। 

उन्होंने कहा कि भारत की विदेश नीति के एजेंडा में अफ्रीका शीर्ष पर रहेगा। उन्होंने 10 सिद्धांतों की घोषणा की जो इस क्षेत्र के साथ देश की भागीदारी का मार्गदर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि अफ्रीका के लिए भारत अपने बाजार खुले रखेगा और व्यापार के वास्ते उसे अधिक आकर्षक बनाएगा। उन्होंने कहा कि देश के उद्योगों को अफ्रीका में निवेश के लिए समर्थन दिया जाएगा। भारत सभी देशों के हित में महासागरों को खुला और मुक्त रखने के लिए अफ्रीकी देशों के साथ मिलकर काम करेगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top