Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी की तस्वीरों का दुरुपयोग कर एक करोड़ की ठगी 

Publish Date: July 25 2018 08:58:18pm

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें तथा उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं के प्रतीक चिन्हों (लोगो) का दुरुपयोग कर के डेढ़ हजार से अधिक बेरोजगारों को करीब एक करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वाराणसी के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमित कुमार ने बुधवार को इस मामले का खुलासा किया। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी सुधांशु शुक्ला को लखनऊ में यहां की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मदद से गिरफ्तार किया गया। रोहनियां थाने के उप निरीक्षक जनार्दन यादव के नेतृत्व में गठित एक पुलिस दल ने मंगलवार को एसटीएफ की मदद से अभियुक्त को राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि अभियुक्त मूल से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी बाबागंज का निवासी है तथा दिल्ली के सेक्टर 16, नोएडा सेक्टर-तीन सहित कई स्थानों पर अपना अस्थायी ठिकाना बनाया हुआ था। 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त बेवसाइट एवं अन्य माध्यमों से श्री मोदी की तस्वीरें, उनके भाषाणों की विडियो तथा उनके महत्वाकांक्षी डिजिटल इंडिया योजना सहित अन्य योजनाओं के प्रतिक (लोगो) चिन्हों का दुरुपयोग कर रहा था। इसी के माध्यम से वह भोलेभाले बेरोजगारों पर अपने जाल में फंसाता था। अपने को आला अधिकारियों का करीबी होने का दावा कर के विभिन्न सरकारी सेवाओं की एंजेंसियां दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी का धंधा कर रहा था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top