Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश, जनजीवन प्रभावित

Publish Date: July 26 2018 10:16:21am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत मं झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग की माने तो इस सीजन की यह सबसे जबरदस्त बारिश है। विभाग ने बताया हे कि इस बार कम से कम 50 से लेकर 75 सेंमी. की बारिश हो गयी होगी। अभी पूरे क्षेत्र का मुकम्मल ब्रेकप आना बांकी है। लंबे इंतजार के बाद दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में हुई मूसलाधार बारिश से जहां भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है, वहीं सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। 

दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कई सड़कों पर घुटनों तक पानी भरने से ऑफिस आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली एनसीआर में आज और कल तेज बारिश होने की उम्मीद है। पढ़िए, दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पल-पल का लाइव अपडेट। इसध उत्तर भारत के मैदानी इलाके में भी यही हाल है। बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गयी है। 

बारिश के कारण उत्तर भारत का जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश अभी भी जारी है। तापमान में कमी के और संकेत मिल रहे हैं। मौसम विभाग की चेतावनी में बताया गया है कि अविलंब पहाड़ पर भी भी भारती बारिश की पूरी संभावना है। हालांकि बारिश के कारण पंजाब के किसानों के चेहरे पर चमक दिख रही है। इस मौसम में जितनी बारिश होनी चाहिए थी उतनी बारिश नहीं हो पायी थी इसलिए सूखे की आशंका व्यक्त जी जाने लगी थी लेकिन इस बारिश के कारण अब खरीफ की फसल अच्छी होने की संभावना जताई जाने लगी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top