Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तर कर्नाटक में फिर उठा अलग राज्य का मुद्दा, 2 अगस्त को बंद का आह्वान

Publish Date: July 26 2018 11:17:37am

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक बार फिर से उत्तर कर्नाटक को अलग राज्य की मांग उठने लगी है। मसलन उत्तर कर्नाटक संघर्ष समिति ने 2 अगस्त को 13 जिलों में बंद का आह्वान किया है। उत्तर कर्नाटक संघर्ष समिति का आरोप है कि सरकार ना तो हमारे इलाकों का विकास कर रही है और ना ही महादयी नदी का मसला सुलझा रही है। समिति का कहना है कि हमारी लगातार उपेक्षा हो रही है, राज्य के बजट में भी उत्तर कर्नाटक के लोगों का ख्याल नहीं रखा गया है इसलिए हमें अलग राज्य चाहिए।

अलग राज्य की मांग का विरोध बीजेपी प्रदेश के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने किया है और सीएम कुमारस्वामी पर आरोप लगाया है वो राज्य में विकास की जगह उसे तोडऩे का काम कर रहे हैं, वो अलग राज्य की मांग करने वालों को उकसा रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा है कि ये ठीक नहीं है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर का भी मानना है कि अलग राज्य की मांग न्यायसम्मत नहीं है लेकिन इस भाग का विकास और आधिकारों के लिए आंदोलन जरूरी है।

वहीं सीएम कुमारस्वामी ने अलग उत्तर कर्नाटक की मांग को अनुचित करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी मांग करने वाले वहीं लोग है जो राज्य को चला पाने में सक्षम नहीं रहे। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर कर्नाटक की उपेक्षा के आरोपों को खारिज करते हुए बताया कि बजट व्यय का 65 प्रतिशत हिस्सा उत्तरी जिलों में आवंटित किया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top