Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिवसेना ने 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' मुहिम शुरू की

Publish Date: July 26 2018 07:23:42pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): शिवसेना के एक वरिष्ठ पार्टी अधिकारी ने गुरुवार को 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' मुहिम की शुरुआत की। इससे एक दिन पहले पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने उत्तरप्रदेश का दौरा करने की ओर इशारा किया था। ठाकरे के करीबी मिलिंद नारवेकर द्वारा भगवान राम के हाथों में तीर-कमान लिए और गंगा घाट की तस्वीर वाले पोस्टरों को गुरुवार सुबह शहर के प्रमुख स्थानों पर लगाया गया। उन्होंने यह भी दावा किया कि ठाकरे के 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' अभियान 'देश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण कदम' है।

शिवसेना प्रमुख ने बुधवार को यह कहकर चौंका दिया था कि वह अयोध्या और वाराणसी का जल्द दौरा कर सकते हैं। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र है। ठाकरे ने सामना और दोपहर का सामना में दिए अपने तीसरे किश्त के साक्षात्कार में कहा, "मैं वाराणसी, काशी जाऊंगा और गंगा आरती में भाग लूंगा और देखूंगा कि गंगा कितनी साफ हुई है...मैं 'रामलला' के दर्शन के लिए अयोध्या भी जाऊंगा और मंदिर में पूजा अर्चना करूंगा।"

उन्होंने कहा, "भाजपा इस मुद्दे का इस्तेमाल एक बार फिर 2019 के चुनाव में करना चाहती है, भगवान राम का निर्वासन अभी समाप्त नहीं हुआ है। भाजपा ने कहा है कि राममंदिर के निर्माण का कार्य जल्द शुरू होगा, लेकिन कोई नहीं जानता यह कब होगा...जिसका मतलब है राम मंदिर कार्ड एकबार फिर खेला जाएगा।" 27 जुलाई को अपने जन्मदिन से पहले उन्होंने मोदी पर 2014 लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत पाने के बावजूद राम मंदिर को छोड़ सभी मुद्दों पर बोलने का आरोप लगाया।

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने हालांकि पोस्टर लगाने के मुद्दे को ज्यादा महत्व नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ठाकरे अयोध्या जाएंगे, रैली संबोधित करेंगे और फिर वाराणसी जाएंगे जहां वह गंगा आरती में भाग लेंगे और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। पोस्टर में नीचे के स्थान पर नारवेकर के अलावा शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे की भी तस्वीर है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top