Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब स्कूल के नाम में नहीं जुड़ेगा इस्लामिया शब्द, शुक्रवार की जगह रविवार को छुट्टी

Publish Date: July 27 2018 12:43:42pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश में मदरसों पर नियम सख्त करने के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार, सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के नाम में जुड़े इस्लामिया शब्द को हटाने आदेश दिए हैं। फिलहाल उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में इस आदेश को लागू किया जा रहा है। अन्य जिलों में भी इसी प्रकार का अभियान चलाया जाएगा। बलिया में कुछ सरकारी विद्यालयों के नाम से पहले इस्लामिया लगा हुआ है। उसकी पहचान कर उसे हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। 

बलिया के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि हमने 6 स्कूलों की पहचान की है जिसके नाम के आगे लगा इस्लामिया हटाया जाएगा। हमने इन विद्यालयों को पहले ही आदेश दे दिया है कि वे शुक्रवार को भी स्कूल खुला रखें और रविवार को बंद करें। इससे पहले इन विद्यालयों में शुक्रवार को अवकाश दिया जाता रहा है जबकि सरकारी अवकाश वाले दिन यानि रविवार को विद्यलाय खोले जाते थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top