Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इतिहास में पहली बार सरकाई गई महादेव मंदिर की अखंड ज्योति, ये है वजह 

Publish Date: July 27 2018 12:47:40pm

भिंड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिंड जिले में पिछले दो दिन से लगातार जारी बारिश के बीच 11वीं सदी के वनखंडेश्वर महादेव मंदिर के गर्भगृह में पानी भरने से यहां जल रही अखंड ज्योति को मंदिर के इतिहास में पहली बार पुजारियों ने दूसरे स्थान पर रखा है।

कहा जाता है कि मंदिर के निर्माण के समय से यहां अखंड ज्योति जल रही है। इस बार मंदिर के गर्भगृह में पानी भरने से इस ज्योति को शिफ्ट किया गया है। मंदिर के शिवलिंग के भी पानी में डूबने की खबर है। पिछले दाे दिन से जारी बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। पानी भरने से नयागांव के पुरानी गढिया गांव को खाली कराकर रहवासियों को निजी स्कूलों में शिफ्ट किया गया है। चंबल नदी उफान पर है। नदी का जलस्तर खतरे के निशान 119.80 से 4.17 मीटर नीचे 115.63 तक पहुंच गया है। सबसे ज्यादा बरसात जिले के मेहगांव में 7.5 इंच रिकॉर्ड हुई है। वहीं जिले भर में 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई। 

कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बारिश को देखते हुए प्राइमरी और मिडिल स्कूलों मे दो दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। लगातार 21 घंटे की बारिश ने शहर के कई इलाकों को जलमग्न कर दिया है। जिले का गौरी सरोवर ओवरफ्लो होने से सडक पर करीब पांच फीट तक पानी आ गया, ऐसे में यहां आवागमन पूरी तरह बंद है। शहर के एक दर्जन से ज्यादा इलाके जलमग्न रहे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top