Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र में बारिश का कहर, बीते 24 घंटे में कई मौतें

Publish Date: July 27 2018 02:39:21pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश होने से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। इस दौरान कई जिलों में मकानों के ढहने से कई 20 से अधिक लोगों की मौतें हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तेज बारिश होने की चेतावनी दी है। उप्र के ब्रज क्षेत्र में पिछले 24 घंटों के दौरान मैनपुरी, मथुरा और आगरा में सबसे ज्यादा 9 मौतें हुईं हैं। इनमें चार बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा मुजफ्फरनगर व मेरठ में तीन-तीन, बरेली में दो और गाजियाबाद, हापुड़, खरखोदा, झांसी, रायबरेली, कानपुर देहात, जालौन, जौनपुर में एक-एक मौत हुई। इसके साथ ही कई जगह जलभराव हो गया। कई जगह जाम लगने से यातायात व्यवस्था चरमरा गई। मैनपुरी में रुक-रुककर होती बारिश के बीच करहल और कुसमरा क्षेत्र में दीवार में दबकर तीन बच्चों की मौत हो गई।

वहीं, थाना एलाऊ क्षेत्र में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। मथुरा में दीवार ढहने से बुजुर्ग की मौत हो गई। बरेली जिले में दो लोगों की मौत हो गई। छत ढहने से एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा पैर फिसलने से उफनाले में बह गया। मुजफ्फरनगर के खतौली की जगत कलोनी में लगे ट्रांसफार्मर के खंभे के तार में उतरे करंट की चपेट में आने से दो किशोर की मौत हो गई। बिजनौर निवासी कुसुम के ऊपर अचानक खंभा टूटकर गिर पड़ा जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि खंभे की चपेट में आने से एक बच्ची भी घायल हो गई। जालौन के डकोर के कुठौंदा गांव में मकान की कच्ची दीवार ढहने से बुजुर्ग की मौत हो गई। कानपुर देहात में मंगलपुर थाने के पिपरी गांव में जीएमएसजे हाईस्कूल की दीवार गिरने से वृद्घ की मौत हो गई।

कानपुर शहर के बर्रा के वरुण विहार में कच्चा मकान ढहने से दो साल के बच्चे की मौत हो गई। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पूरे राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश का असर दिखाई दे रहा है। कई जगहों से मकान ढहने, दीवार गिरने और जलभराव की समस्या आने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। इस बीच रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक बारिश की वजह से रेलगाड़ियों के आवागमन पर भी इसका असर पड़ा है। कई रेलगाड़ियां अपनी नियत समय से काफी देरी से चल रही हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top