Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत के अगले प्रधानमंत्री बाबा रामदेव होंगे, जानिए कारण 

Publish Date: July 28 2018 10:07:18am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)  :  भारतीय राजनीति को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका (यएसए) की मीडिया ने चौकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया है। दरअसल, यह खुलासा वैसे तो अनुमान के आधार पर किया गया है लेकिन यह भारतीय राजनीति के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। यूएस मीडिया की माने तो देश का अगला प्रधानमंत्री और मोदी का विकल्प कोई नेता नहीं बल्कि एक बाबा होगा। यह बाबा कोई और नहीं बाबा रामदेव हैं। 

नई दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में भारत सरकार के कई मंत्रियों के अलावा कई जानी-मानी हस्तियां एकत्र हुई थीं। ये सब एक अलग ही तरह की शख्सियत की बॉयोपिक फिल्म को देखने के लिए आए थे जिसका शो पहली बार उस शाम को दिखाया जाना था। मंच के बीच में मुस्कराते राजनेताओं और कैबिनेट के सदस्यों के बीच एक शख्स भी बैठा था जिसके जीवन पर यह फिल्म केंद्रित थी। शरीर पर लंबी केसरिया धोती, लंबी दाढ़ी में बैठे शख्स कोई और नहीं बल्कि बाबा रामदेव थे।

अमरीका के जाने माने अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने अखबार में लिखा कि भारी जनसमूह के बीच बाबा रामदेव ने माइक लिया और वहां पर बैठे ब्रम्हचारी छात्रों का परिचय कराया। हर किसी ने भारत माता की जय के नारे लगाए। वहां पर मौजूद लोगों ने हाथ उठाकर कहा, भारत महान है। बताया गया कि कैसे उन्होंने योग कैंप चलाकर भारत के मिडिल क्लास में फिटनेस लाने का काम किया, कैसे उन्होंने औषधि और कंज्यूमर गुड्स कंपनी पतंजलि आयुर्वेद बनाई और कैसे उन्होंने करोड़ों का साम्राज्य स्थापित किया।

इन सब के बीच जो चौंकाने वाली बात थी वो थी दुनिया के दिग्गजों से बाबा राम देव की तुलना। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रामदेव की तुलना दक्षिण-पूर्ण के बापटिस्ट फायरब्रांड बिली ग्राहम से की जाती है जो अमरीका के कई राष्ट्रपतियों को सलाह देते रहे हैं और ईसाई धर्म को नई ऊर्जा दी। ऐसी ही तस्वीरें भारत में बाबा रामदेव के रूप में भी देखने को मिलती हैं।

एनवाईटी ने अपनी रिपोर्ट में बाबा रामदेव की तुलना दुनिया का महाशक्ति का नेतृत्व कर रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कर डाली। रिपोर्ट में बताया कि बिजनेस और राजनीति में रामदेव और ट्रंप के बीच काफी समानताएं। यही वजह है कि देश के अगले प्रधानमंत्री की दौड़ में बाबा रामदेव को शामिल किया जा सकता है। ट्रंप की ही तरह रामदेव के पास भी हजारों करोड़ का साम्राज्य है, और उन्हीं की तरह वे भी राजनीति में अच्छा खासा दखल रखते हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top