Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांवड़ियों की सुविधा के लिए इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग हुआ वन-वे

Publish Date: July 28 2018 12:39:42pm

इलाहाबाद(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पवित्र श्रावण मास में कांवड़ियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए इलाहाबाद-वाराणसी राजमार्ग वन-वे कर दिया गया है। सावन मास में प्रयाग से कांवडिये गंगा जल भरकर वाराणसी में देवाधिदेव विश्वनाथ का अभिषेक करने के लिए जाते हैं।

हिन्दू धर्मग्रन्थों एवं पुराणों में पवित्र नदी गंगा और यमुना के संगम तट पर स्थित प्रयाग के महात्म का वर्णन किया गया है। कांवडिये संगम के अलावा दारागंज स्थित दशास्वमेघ घाट पर सैकड़ों की संख्या में समूह में स्नान कर रहे हैं। कावंडिये यहीं से गंगा जल भरकर वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ के लिए समूह में “बोल बम- बोल बम और बोल बम का नारा है, बाबा तेरा सहारा है और ऊं नम: शिवाय” को जपते बढ़ते जा रहे हैं। इलाहाबाद- वाराणसी मार्ग पर बोल बम के नारे शुरू हो गये हैं।

पुलिस अधीक्षक (यातायात) कुलदीप सिंह ने बताया कि कांवडियों की सुरक्षा को देखते हुए एकल मार्ग की व्यवस्था की है। संगम से शास्त्री पुल होते हुए झूंसी, अंदवा एवं उसके आगे वाराणसी तक राजमार्ग को एकल मार्ग किया गया है। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जगह जगह सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

कांवड़ यात्रा के दौरान इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग पर पड़ने वाले शराब एवं मांस की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि शहर में भारी वाहनों के प्रवेश के लिए मार्ग का डायवर्जन किया गया है। रींवा,मिर्जापुर, कानपुर, प्रतापगढ़ और लखनऊ और वाराणसी की तरफ आने-जाने वाले वाहनो के मार्ग परिवर्तित किये हैं। उन्होंने बताया कि यह सिलसिला पूरे सावन मास तक चलेगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top