Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारी बारिश के चलते जर्जर भवनों को चिन्हित कराकर खाली कराया जाए: योगी

Publish Date: July 28 2018 12:46:01pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन को आमजन को एलर्ट रहने के सम्बन्ध में चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए हैं। 

साथ ही मुख्यमंत्री ने जनहानि रोकने के लिए अधिकारियों को भारी वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर जर्जर भवनों को चिन्हित कराकर उन्हें खाली कराने के निर्देश भी दिए हैं। यह जानकारी देते हुए शनिवार को यहां सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन और पुलिस के सभी अधिकारियों को भारी वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जर्जर भवनों को चिन्हित कराकर खाली कराया जाए, जिससे भारी वर्षा से होने वाली दुर्घटना में जनहानि रोकी जा सके।

मुख्यमंत्री ने भारी वर्षा से पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता और चिकित्सीय सहायता प्रदान करने के लिए समुचित व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पीड़ित परिवारों को सहायता राशि और राहत तुरन्त वितरित की जाए। गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के चलते वर्षा जनित हादसों में 40 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top