Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ड्यूटी करने वाले अधिकारियों को चुनाव आयोग ने परीक्षा ली

Publish Date: July 28 2018 02:06:22pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अन्त में होने वाले विधानसभा चुनावों में अहम दायित्व निभाने वाले अधिकारियों की चुनावी प्रक्रिया से सम्बधित जानकारियों एवं उनकी निष्पक्ष चुनाव करवाने में सक्षमता का आंकलन करने के लिए आज परीक्षा ली। 

राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर एवं जगदलपुर संभाग मुख्यालयों पर हुई इस परीक्षा राज्य के सभी 27 जिलों के कलेक्टरों,अपर कलेक्टरों,अऩुविभागीय अधिकारियों(एसडीएम) समेत लगभग 300 अधिकारी शामिल हुए।चुनाव आयोग के दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों की निगरानी में हुई इस परीक्षा में शामिल किसी भी अधिकारी को मोबाइल एवं अन्य कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमति नही दी गई।

इस परीक्षा को काफी अहमियत देते हुए आयोग ने इसके प्रश्न पत्र को भी दिल्ली से भेजा। सील मुहर पैक प्रश्न पत्र को परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचाया गया।आयोग के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्न पत्र के पैकेट खोलकर उसे वितरित किया गया। इस परीक्षा को लेकर इसमें शामिल हुए कलेक्टरों सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में ज्यादा ही गंभीरता एवं चिन्ता देखी गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top