Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

UP : योगी सरकार के मंत्री के खिलाफ आरोप तय

Publish Date: July 28 2018 02:58:59pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री के खिलाफ आरोप तय कर दिया गया है। एसीजेएम निर्भय प्रकाश ने मारपीट, गाली-गलौज और जानमाल की धमकी देने के एक आपराधिक मामले में भाजपा सरकार के मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ आरोप तय करते हुए गवाही के लिए चार अगस्त की तारीख तय की है। अदालत ने मोहसिन रजा के साथ ही इस मामले के एक अन्य अभियुक्त अकबर उर्फ सज्जू के खिलाफ भी आरोप तय किया है। 

चार अगस्त, 1989 को इस मामले की एफआईआर ट्रक ड्राइवर लल्लन ने दर्ज कराई थी, जिसके मुताबिक वह ट्रक लेकर नबीउल्लाह रोड से बड़े छत्ते पुल की तरफ मुड़ा। इतने में उधर से अकबर उफज़् सज्जू व मोहसिन रजा साइकिल चलाते हुए ट्रक के सामने आ गए। उसने ट्रक में तुरंत ब्रेक लगाया। इन दोनों ने ट्रक के सामने अपनी साइकिल खड़ी कर दी और गाली देने लगे। उसे रुकने को कहा।

उसने आगे बढ़ाकर ट्रक साइड में लगा दी। वह नीचे उतरा। इसके बाद दोनों उसे लात-घूसे मारने लगे। वह छुड़कार भागने लगा। इन लोगों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। फिर से उसे मारने लगे। वह किसी तरह जान बचाकर भागा। तब इन दोनो ने ईट उठाकर उसकी पीठ पर दे मारा। चार अगस्त, 1990 को पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 323, 336, 504 व 506 में आरोप पत्र दाखिल किया था लेकिन लगातार गैरहाजिर रहने के चलते अदालत से मोहसिन रजा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी था। एक सिंतबर, 2017 को अभियुक्त मोहसिन रजा ने आत्मसमर्पण कर अदालत से जमानत हासिल की थी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top