Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सीमाई इलाकों में हाट बाजारों की संख्या बढ़ाने पर भारत-बंग्लादेश सहमत

Publish Date: July 28 2018 03:13:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)  भारत और बंगलादेश ने सीमाई इलाकों में बनाये गये हाट बाजारों के स्थानीय जन जीवन पर सकारात्मक प्रभाव को स्वीकार करते हुए इनकी संख्या बढाने पर सहमति जताई है। 

पिछले दिनों त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भारत बंगलादेश संयुक्त समिति की बैठक में इस पर सहमति व्यक्त की गयी। दोनों पक्षों ने सीमा हाट बाजारों के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों की आजीविका पर सकारात्‍मक प्रभाव को स्‍वीकार किये।

बैठक में चार सीमावर्ती हाट बाजारों के संचालन और उनके कामकाज में सुधार के उपायों की समीक्षा की गई। साथ ही छह नये सीमा हाट बाजार बनाए जाने के लिए एक निश्चित समय तय किये जाने पर भी चर्चा हुई। भविष्‍य में सीमा हाट बाजार के विस्‍तार पर भी दोनों पक्षों ने बातचीत की। 

यह तय किया गया कि संयुक्‍त समिति की अगली बैठक दोनों की सहमति से तय की गई तारीख पर बंगलादेश में होगी।संयुक्‍त समिति ने 22 जुलाई 2018 को त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में कमलसागर सीमा हाट का दौरा किया और उसके कामकाज की सराहना की तथा आधारभूत संरचना में सुधार की आवश्‍यकता बताई। 

सीमा हाट बाजारों के संबंध में भारत और बंगलादेश के बीच एक सहमति पत्र पर अप्रैल 2018 को हस्‍ताक्षर किए गए थे। इसमें सीमा हाट बाजारों के कामकाज की समीक्षा करने तथा उनमें सुधार के लिए सुझाव और नये सीमा हाट बाजारों के लिए स्‍थान प्रस्‍तावित करने का प्रावधान किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: तीसरे दिन का खेल खत्म, आस्ट्रेलिया ने बनाई 175 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच क...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top