Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सपा ने की मांग, ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से हो लोकसभा चुनाव 

Publish Date: July 28 2018 03:58:11pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : समाजवादी पार्टी (सपा) ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव इलेेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बजाय बैलेट पेपर से कराने की चुनाव आयोग से मांग की है। सपा कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी महासचिव डा। राम गोपाल यादव ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट से मतदान कराये जाने का प्रस्ताव पारित किया। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग से इसकी मांग की जाएगी।

यादव ने कहा कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो अन्य सहयोगी दलों के साथ मिलकर आयोग पर दबाव बनायेगें और जरुरत पड़ी तो इसके लिए पार्टी आन्दोलन भी करेगी। अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि आगामी चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा बहुजन समाज पार्टी(बसपा) तथा अन्य धर्मनिपेक्ष दलों के साथ गबंधन करने तथा कितनी सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी, इसका निर्णय लेने के लिए सपा अध्यक्ष को अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के साथ पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी,उनके निर्णय को पार्टी मानेगी। सपा महासचिव ने कहा कि तीसरा प्रस्ताव कवि एवं साहित्यकार पदमश्री गोपालदास नीरज के निधन के अलावा पार्टी नेता राम लाल सुमन की पत्नी और महासचिव राजीव राय के पिता के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित कर। दिवंगत आत्माओं के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया।

कार्यकारिणी की बैठक में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और मोहम्मद आजम खां के शामिल नहीं होने के बारे मेें पूछे जाने सपा महासचिव ने कहा कि सभी का बैठक में आना जरुरी नहीं है। उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में करीब 90 प्रतिशत सदस्य मौजूद थे। गठबंधन के नेता के बारे में पूछे जाने सपा महासचिव ने कहा कि राजग में 17 दल शामिल है और सबके अपने अपने नेता है। संभल लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि पार्टी जिस सीट से उन्हे चुनाव लड़ायेगी वह तैयार है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top