Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मराठा आरक्षण आन्दोलन पर मुख्यमंत्री फडणवीस की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक शुरू

Publish Date: July 28 2018 04:32:05pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मराठा आरक्ष आन्दोलन को समाप्त करने और मराठाओं की समस्या के समाधान के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी थी। खबर है कि यह बैठक अभी चल रही है। जानकारों का कहना है कि इस बैठक के माध्यम से मराठा समस्या का समाधान ढुंढा जा रहा है। महाराष्ट्र विधान भवन में मराठा आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े के आवास पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीजेपी मंत्रिगण चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, सुभाष देशमुख और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे समेत कई अन्य नेता उपस्थित रहे। राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि मराठा आरक्षण के मुद्दे का समाधान तलाशने के लिए विधान भवन में बैठक की जा रही है।

वहीं, महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष दानवे ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसीलिए उसने इस आशय का एक अध्यादेश पारित किया है। उन्होंने बताया कि अदालत ने सरकार के इस फैसले को लागू करने पर रोक लगा दी है। अब सरकार राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट अदालत में पेश करेगी और अपील करेगी कि वह इस मुद्दे पर जल्द फैसला ले। 

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर अब तक महाराष्ट्र के पांच विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के सूत्रों ने बताया कि भरत भाल्के (कांग्रेस), राहुल अहेर (बीजेपी) और दत्तात्रेय भारणे (राकांपा) ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले हर्षवर्धन जाधव (शिवसेना) और भाऊसाहब पाटिल चिकटगांवकर (राकांपा) ने आरक्षण की मांग के समर्थन में इस्तीफा देने की पेशकश की थी। जाधव ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा। चिकटगांवकर ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को ईमेल के जरिए भेज दिया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top