Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देवघर में होगी अंतर्राष्ट्रीय शहर जैसी सुविधाएं : रघुवर

Publish Date: July 28 2018 04:33:30pm

देवघर (उत्तम हिन्दू न्यूज): ‘बाबाधाम’ और ‘बाबानगरी’ के नाम से देश-दुनिया में ख्याति रखने वाले झारखंड के देवघर में अगले दो से तीन सालों में अंतर्राष्ट्रीय शहर जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां ‘शिवलोक’ में चार धाम और 12 ज्योतिर्लिंगों की एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अगले दो से तीन वर्षों में देवघर को दुनिया के अन्य अंतरराष्ट्रीय शहरों की तरह सभी सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदू संस्कृति का महत्वपूर्ण माह होने के कारण श्रावण में लोगों की भक्ति चरम पर होती है। उन्होंने कहा कि ‘देवनगरी’ के रूप में पहचान रखने वाले देवघर में लोग आकर खुद को धन्य मानते हैं। भारत की ऐसी संस्कृति है जहां लोग कंकड़ (पत्थर) में भी ‘शंकर’ देख सकते हैं। 

दास ने कहा कि जो लोग 12 ज्योतिर्लिंग नहीं जा सकते हैं, वे यहां आकर मंदिरों की प्रतिकृतियां देख सकते हैं और ‘शिवलोक’ के रूप में इस स्थल का स्थाई नाम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि चार धाम की प्रतिकृतियां भी यहां स्थायी हो जाएंगी। सावन के बाद यहां काम शुरू हो जायेगा जो अगले साल तक पूरी तरह बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने ने कहा कि पर्यटक उन स्थानों पर भी जाते हैं, जहां विकास होता है। झारखंड में प्राकृतिक और सांस्कृतिक पर्यटन में बहुत संभावनाएं हैं जिसमें रोजगार के नये अवसर सृजित करने की भी संभावना है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top