Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूपी को PM मोदी का तोहफा, 60 हजार करोड़ की औद्योगिक परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Publish Date: July 29 2018 01:57:37pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक एेतिहासिक कार्यक्रम में 60 हजार 228 करोड़ रूपये की औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में देश के जानेमाने उद्योगपतियों की मौजूदगी में मोदी ने 81 परियोजनाओं की आधारशिला पर प्रतीतातमक हस्ताक्षर किए।

इस मौके पर आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला अडानी ग्रुप के संस्थापक एवं चेयरमैन गौतम अडानी, एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा, लू लूू ग्रुप के प्रबंध निदेशक युसूफ अली, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सह-संस्थापक योग गुरु बाबा रामदेव, टोरेंट ग्रुप के अध्यक्ष सुधीर मेहता, आईटीसी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजीव पुरी, जीएमआर लिमिटेड के चेयरमैन जीएम राव और जीवीके ग्रुप के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक जीवीके रेड्डी मौजूद थे।

इससे पहले प्रधानमंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोमेंटो प्रदान करके किया जबकि औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने स्वागत भाषण पढ़ा।मोदी ने आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें रिलायंस जियो इंफोकाम की 10 हजार करोड रूपये,भारत संचार निगम लिमिटेड की पांच हजार करोड़ रूपये, इंफोसिस की 5000 करोड़ रूपये और टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज की 2300 करोड़ रूपये की लागत से लगने वाली परियोजनाये शामिल हैं।  
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top