Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लिंग जांच करते लैब संचालक को गिरफ्तार किया

Publish Date: July 29 2018 03:36:14pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान राज्य पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ ने आज राजधानी जयपुर के चाकसू स्थित एक लैब पर छापा मारकर अनाधिकृत सोनोग्राफी करते लैब संचालक उमाकांत धाकड को गिरफ्तार किया। 

प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नवीन जैन ने बताया कि इस मामले में लैब में काम में ली गयी रजिस्टर्ड सोनोग्राफी मशीन भी जब्त की गयी। उन्हाेंने बताया कि प्रकोष्ठ को चाकसू में गर्भवती महिलाओं की अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा सोनोग्राफी कर लिंग जांच करने की लगातार सूचना मिल रही थी। 

इस आधार पर दल की टीम ने डिकाय गर्भवती महिला की रैफरल स्लिप तैयार कर विराज एक्स-रे एंड डायग्नोस्टिक सेंटर पर ले गये। वहां सेंटर संचालक उमाकांत धाकड ने डिकाय गर्भवती की सोनोग्राफी की। इसके बाद टीम ने उमाकांत को पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत अनाधिकृत सोनोग्राफी करने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर काम में ली गयी सोनोग्राफी मशीन जब्त कर ली। 

उन्होंने बताया कि सेंटर पर विभाग की ओर से डा. सतीश व्यास को ही अधिकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि उमाकांत न तो अधिकृत हैं और न ही सोनोग्राफी हेतु कोई योग्यता रखता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top