Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एनआरसी पर राजनीति न करने की राजनाथ की अपील, विपक्ष का बहिर्गमन

Publish Date: July 30 2018 01:11:54pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- असम में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) की दूसरी सूची में 40 लाख लोगों का नाम शामिल नहीं किये जाने का मुद्दा आज लोकसभा में उठा, जिस पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सदस्यों से राजनीति न करने की अपील की, लेकिन उनके जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। 

शून्यकाल में विपक्ष द्वारा यह मुद्दा उठाये जाने पर श्री सिंह ने कहा कि एनआरसी में सरकार की कोई भूमिका नहीं है। सारा काम उच्चतम न्यायालय की निगरानी में चल रहा है। इसलिए यह आरोप निराधार है कि सरकार जानबूझकर कुछ लोगों के नाम सूची से हटा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक इस सूची में दो करोड़ 89 लाख लोगों के नाम शामिल किये जा चुके हैं। जिनके नाम छूट गये हैं उन्हें 28 अगस्त के बाद बोर्ड में दावे एवं आपत्तियाँ दर्ज कराने के लिए दो-तीन महीने का समय मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी यदि कोई संतुष्ट नहीं होता है तो वह विदेशी नागरिक न्यायाधिकरण में अपील कर सकता है। उन्होंने उम्मीद जतायी, “कहीं न कहीं न्याय जरूर मिलेगा।”

सिंह ने इसे संवेदनशील मुद्दा बताते हुए इस पर राजनीति न करने की सदस्यों से अपील की, लेकिन उनके जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य सदन से बाहर चले गये। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top