Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एनआरसी मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार : कांग्रेस

Publish Date: July 30 2018 06:39:23pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने असम में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) की दूसरी सूची में 40 लाख लोगों का नाम शामिल नहीं किए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे के समाधान के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की आज मांह की।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहाँ संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिन 40 लाख लोगों के नाम हटाये गये हैं उनमें से कई लोगों के पूर्वज आजादी के पहले से ही वहाँ रह रहे हैं। उन्होंने इसे मानवता से जुड़ा अत्यंत संवेदनशील मुद्दा बताया और कहा कि कोई परिवार सरकार की नीति के कारण बंटे नहीं इसके लिए सभी दलों के साथ बैठक कर मामला सुलझाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार के काम शुरू करते ही सवाल उठने शुरू हो गये हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया है कि जिनके नाम छूट गये हैं उन्हें 28 अगस्त के बाद बोर्ड में दावे एवं आपत्तियाँ दर्ज कराने के लिए दो-तीन महीने का समय मिलेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि गृह मंत्री के इस बयान से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इन सवालों से निपटने तथा समस्या का न्यायोचित समाधान निकालने के लिए सरकार को एनआरसी मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाकर विपक्ष नेताओं के साथ बातचीत करनी चाहिए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top