Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जाली नोट का धंधा करने वाला सरगना समेत दो गिरफ्तार

Publish Date: July 30 2018 06:43:27pm

भागलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के भागलपुर जिले में कहलगांव थाना क्षेत्र के कुलकुलिया गांव में आज पुलिस ने छापेमारी कर जाली नोट बनाने वाले अंतरजिला गिरोह के सरगना को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। कहलगांव के अपर पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने यहां बताया जाली नोटों की छपाई करनेवाले गिरोह की सक्रियता की गुप्त सूचना पर पुलिस ने ग्राहक बनकर सरगना पिंटू कुमार मंडल से सौदेबाजी करने के लिए कुलकुलिया गांव पहुंची और उससे बातचीत करते हुए गिरफ्तार कर लिया। अहमद ने बताया कि गिरफ्तार पिंटू की निशानदेही पर कहलगांव शहर के काजीपुरा इलाके से मो. अफसार उर्फ बुलेट को दबोचने के बाद पुलिस ने उसी इलाके में किराये के मकान में रहने वाले सरगना पिंटू के कमरे में छापा मारा और जाली नोट छापने की स्कैनिंग मशीन और प्रिंटर को जब्त कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान पिंटू के पास से करीब 58 हजार रुपये के जाली नोट भी बरामद किये गया हैं। वह पीरपैंती थाना क्षेत्र के तोफिल दियारा गांव का रहने वाला है और कहलगांव मे रहकर अपने साथियों के सहयोग से जाली नोट छापने का धंधा करता था। उन्होंने बताया कि पिंटू यहां से भागलपुर जिले के अलावा कटिहार, बांका, मुंगेर जिलों में जाली नोटों की सप्लाई करता था। 

अहमद ने बताया कि इस सिलसिले में सरगना सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के अन्य दो सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top