Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर पहुंचा यमुना का जलस्तर, अलर्ट जारी

Publish Date: July 31 2018 10:06:18am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): लगातार हो रही मुसलाधार बरसात से जहां पहाड़ी क्षेत्रों में लैंड स्लाईडिंग जैसी घटनाएं हो रही हैं, वहीं मैदानी इलाके भी बरसात के इस कहर से अछूते नहीं रहे हैं। एेसा ही कुछ असर दिल्‍ली की यमुना नदी पर भी दिख रहा है। हथिनी कुंड बैराज से छोड़े गए लाखों क्‍यूसेक पानी के चलते दिल्‍ली में यमुना का जलस्‍तर तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को यमुना का जलस्‍तर जहां 205.62 मीटर दर्ज किया गया था, वहीं मंगलवार को यह 206 मीटर तक पहुंच गया। मंंगलवार को यमुना का जलस्‍तर खतरे के निशान से 1.17 मीटर के ऊपर पहुंच गया। सोमवार की सुबह यमुना के जलस्‍तर को देखते हुए 27 पैसेंजर ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया था, जबकि सात ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया था।

यमुना का जलस्‍तर खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर पहुंचा, दिल्‍ली में अलर्ट जारी

लगातार बढ़ते पानी के कारण दिल्‍ली में यमुना से सटे निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। यमुना के किनारे के सभी खेत जलमग्‍न हो चुके हैं। यमुना का जलस्‍तर बढ़ने के कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने 43 नौका भी यमुना नदी के किनारे तैनात कर दी गई हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top