Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब बंगाल में भी NRC की उठी मांग, BJP नेता बोले- 1 करोड़ बांग्लादेशी, एक को भी नहीं छोड़ेंगे

Publish Date: July 31 2018 11:46:22am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल में अवैध ढंग से रह रहे बंगलादेशी लोगों को यहां से खदेड़ने के लिए भाजपा ने संघर्ष शुरू कर दिया है। जिसके तहते बंगाल के भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम में भी NRC लागू करने की मांग पूरे जोर-शोर से उठाई है। दरअसल असम में नागरिकता का प्रमाण माने जाने वाले राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का दूसरा ड्राफ्ट सोमवार को जारी किया गया। जिसके बाद से ही इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है, भाजपा की मांग है कि इसी तरह का NRC अब पश्चिम बंगाल में भी जारी किया जाए। क्योंकि बहुत से बांग्लादेशी नागरिक पश्चिम बंगाल में आकर बसे हैं।

इस संबंधी बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार आती है तो असम की तरह ही बंगाल में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) जारी किया जाएगा। दिलीप घोष ने कहा है कि बंगाल में करीब 1 करोड़ से अधिक बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं। हम किसी एक को भी नहीं छोड़ेंगे, उन्हें अब काफी बुरे वक्त का सामना करना पड़ेगा। घोष ने कहा कि जो लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, उन्हें भी अपना बैग पैक कर लेना चाहिए।

Image result for फिरहद हकीम

उनके इस बयान पर बंगाल सरकार में मंत्री फिरहद हकीम ने कहा है कि बीजेपी भले ही केंद्र सरकार में हो लेकिन वह बंगाल में कुछ नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि दिलीप घोष और उनकी टीम कुछ भी कर ले, लेकिन वो जो चाहते हैं वह बंगाल में नहीं कर सकते हैं। बता दें कि असम देश में एक मात्र ऐसा राज्य है जहां एनआरसी जारी किया गया है, जिसमें पूर्वोत्तर राज्य के कुल 3.29 करोड़ आवेदकों में से 2.89 करोड़ लोगों के नाम हैं। जबकि करीब 40 लाख लोग अवैध पाए गए हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top