Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विपक्ष की अपरिपक्वता का लाभ उठाया,उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाया : मोदी

Publish Date: July 31 2018 03:32:17pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा में उनकी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को विपक्ष की ‘अपरिपक्वता’ करार देते हुए आज कहा कि सरकार ने इसका व्यापक उपयोग करके साढ़े चार साल की उपलब्धियों को देश के कोने कोने तक पहुंचा दिया है। मोदी ने संसद के पुस्तकालय भवन में जीएमसी बालयोगी सभागार में भाजपा संसदीय दल की बैठक में ये उद्गार व्यक्त किए। भाजपा संसदीय दल ने अविश्वास प्रस्ताव पर भारी बहुमत से जीत के लिए मोदी का अभिनंदन किया। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री को माला पहनाई और लड्डू खिलाया। मोदी ने कहा कि अभिनंदन उनका ही नही सभी सांसदों का किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोई अपरिपक्व व्यक्ति या पार्टी ही ऐसा करेगी कि वह ऐसी सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाये जिसके पास ना तो संख्या की कमी है और ना ही उसके खिलाफ कोई माहौल है। उन्होंने कहा कि परिपक्व पार्टियां ऐसी गलतियां नहीं करतीं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीतिक परिपक्वता और विचारों से विहीन पार्टी के इस कदम ने सरकार को उसकी सफलताएं और उपलब्धियों को जनता को बताने का मौका दिया। हमारा संदेश और हमारी सफलता की गाथा सबसे निचली पायदान के लोगों तक पहुंच गयीं हैं। उन्होंने हाल में अफ्रीका की यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि युगांडा में प्रवासी भारतीय समुदाय से संवाद के दौरान उन लोगों ने बताया कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस को उन्होंने भी देखा सुना था।

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर जिन्होंने सरकार का साथ दिया, वे आभार के पात्र हैं लेकिन उनको ‘डबल बधाई’ जो अविश्वास प्रस्ताव लाये। उन्हीं की वजह से सरकार को साढ़े चार की उपलब्धियों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने का मौका मिला। भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों का आह्वान किया कि वे इस संदेश को अपने अपने क्षेत्रों में जनता तक पहुंचाएं। संसदीय दल की बैठक को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केन्द्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने भी संबोधित किया। गडकरी ने रेलवे, सडक़, जलमार्ग आदि परिवहन क्षेत्र में विकास की जानकारी दी और कहा कि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) जानबूझ कर प्रधानमंत्री श्री मोदी और भाजपा की छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से अविश्वास प्रस्ताव लायी थी। उन्होंने कहा कि वह खुद पोलावरम परियोजना स्थल का चार बार दौरा कर चुके हैं।

स्वराज ने देश विदेश में मोदी सरकार की कामयाबियों एवं देश की छवि में सुधार की जानकारी दी। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका द्वारा जनधन बैंक खाते खोले जाने की प्रशंसा तथा भारत में मां बनने वाली महिलाओं को छह माह के मातृत्व अवकाश के बारे में भी विदेशों में होने वाली तारीफ की जानकारी दी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top