Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

NRC पर कांगेस का भाजपा पर सियासी हमला

Publish Date: July 31 2018 04:27:13pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजनीति कर रही है और आम चुनाव नजदीक देखकर वोटों के लिए समाज को बांटने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा को एनआरसी के मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए और देश के हर नागरिक के साथ न्याय करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा 2019 का चुनाव नजदीक देखकर राजनीतिक फायदे के लिए समाज में टकराव की स्थिति पैदा करना चाहती है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एनआरसी के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार ने इसका सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं किया है और न्यायालय के फैसले की आड़ में राजनीति कर रही है।
 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में कल लोकसभा में बयान दिया था, जिसे लेकर कई सवाल उठे हैं। अब उम्मीद की जा रही थी कि वह राज्यसभा में सरकार की स्थिति को स्पष्ट करेंगे, लेकिन सत्ता पक्ष ने ऐसा माहौल बना दिया कि सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस विषय को दबाना चाहती है, इसलिए राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी है।

उनका कहना था कि विपक्ष की तरफ से किसी भी नेता ने ऐसी कोई बात नहीं की, जिससे सदन में स्थगन का माहौल बनता हो, लेकिन सत्ताधारी दल का प्रयास है कि सदन न चले और कार्यवाही स्थगित हो, ताकि बात आगे नहीं बढ़ सके। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह देखना सरकार का दायित्व है कि किसी नागरिक के साथ अन्याय न हो। देश के किसी भी हिस्सें में किसी नागरिक को समस्या का सामना नहीं करना पड़े। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अपने ही देश में कोई नागरिक शरणार्थी बनकर न रहे और हर नागरिक के साथ न्याय हो। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top